Ajit Doval

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने देश की शांति से खिलवाड़ कर रहे शरारती तत्वों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने धर्म और विचारधारा के नाम पर सद्भावना बिगड़ने और अशांति पैदा करने की साजिश रचने वाली ताकतों से सतर्क रहने की चेतावनी भी दी है. उन्होंने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की.

इस कार्यक्रम में धार्मिक प्रमुखों ने चर्चा की और शांति और एकता के लिए एक प्रस्ताव पारित किया. डोभाल ने कहा कि कुछ तत्व ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो भारत की प्रगति को बाधित कर रहा है, वह धर्म और विचारधारा के नाम पर कटुता और संघर्ष पैदा कर रहे हैं और यह पूरे देश को प्रभावित कर रहा है और देश के बाहर भी फैल रहा है.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की चेतावनी निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा टीवी पर पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के 2 महीने बाद आई है. नूपुर शर्मा के बयान की खाड़ी देशों ने निंदा की थी. इसके बाद भारत ने आश्वासन दिया कि वह इस तरह की टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं करेगा.

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने पर राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू दर्जी की दो मुस्लिम युवाओं ने कैमरे के सामने हत्या कर दी थी. ऐसी ही घटना महाराष्ट्र के अमरावती जिले में भी देखने को मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here