amit malviya

काले जादू को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. काले जादू के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश की एक बड़ी आबादी को टारगेट करने की कोशिश की है जो अंधविश्वास में यकीन करती है. बुद्धिजीवी और राजनीतिक लोग प्रधानमंत्री मोदी के बयान की आलोचना कर रहे हैं. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने अपने वोट बैंक को गिरफ्त में ले लिया है और उन्हें पता है कि उन्होंने यह बयान क्यों दिया है और इसका राजनीतिक लाभ क्या होगा.

5 अगस्त को महंगाई और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं ने काले कपड़े पहन कर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस के बड़े नेताओं की गिरफ्तारी भी हुई. पूरे देश में इस प्रदर्शन की चर्चा अभी तक बनी हुई है और कांग्रेस ने महंगाई को लेकर आगे भी प्रदर्शन जारी रखने का एलान कर दिया है. लेकिन इन सबके बीच प्रधानमंत्री मोदी द्वारा काले जादू को लेकर दिए गए बयान पर बहस बाजी सोशल मीडिया पर जारी है.

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा काले जादू वाले बयान पर उन्हीं को घेर लिया है. प्रधानमंत्री मोदी की कुछ पुरानी तस्वीरें कांग्रेस के नेता वायरल कर रहे हैं, जिसको लेकर बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को जवाब दिया था. उन्होंने लिखा था कि, मौली कलावा अथवा कोई भी सूत्र हाथ में बांधना हज़ारों वर्ष पुरानी हमारी संस्कृति और परम्परा का प्रतीक है और आज तो रक्षा सूत्र का पर्व है. आज ही के दिन हाथ में बंधे सूत्र का अपमान हिंदू मान्यता और आस्था के प्रति इनके मन की घृणा को परिलक्षित करता है.

इसका जवाब देते हुए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने लिखा, पहले घर में बैठकर ये डिसाइड कर लो, काले कपड़े पहनना हिन्दू धर्म के खिलाफ है या नही, उसके बाद ज्ञान देना, PM काले कपड़े पहने तो वाह मोदी जी वाह, BJP वाले काले कपड़े-काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करे तो सब चंगा सी, और जब महँगाई पर जवाब देते न बने तो काला कपड़ा, काला जादू हो गया.

आपको बता दें कि कांग्रेस द्वारा महंगाई को लेकर किए गए प्रदर्शन का जवाब बीजेपी के बड़े से बड़े नेता नहीं दे पा रहे हैं. जिस वक्त यह प्रदर्शन हुआ था उस वक्त भी इस प्रदर्शन की आंच को दबाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इस प्रदर्शन को अयोध्या राम मंदिर से जोड़कर हिंदू धर्म की आड़ में छिपने की कोशिश की और अब अमित मालवीय भी वही काम करते हुए दिखाई दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here