Tejashwi Yadav Rahul Gnadhi

बिहार में सरकार बदल चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही है, लेकिन उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़ कर आरजेडी और कांग्रेस के साथ सरकार बना ली है. इस बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहां है कि अभी भी विपक्ष में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है और दूसरे विपक्षी राजनीतिक दलों को इस बारे में व्यावहारिक होकर सोचना चाहिए.

तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस को चुनावी रणनीति से बाहर नहीं रखा जा सकता. कांग्रेस के पास दूसरे दलों से ज्यादा सांसद हैं. दूसरे विपक्षी राजनीतिक दल अपने ही राज्यों तक सीमित है, इसलिए सभी को प्रैक्टिकली इस बारे में सोचना होगा और हालात को समझना होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने क्षेत्रीय दलों के खत्म हो जाने की बात कही थी और वह जेडीयू को तोड़ना चाहते थे.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि विपक्षी नेताओं का एक ही लक्ष्य होना चाहिए और वह है बीजेपी को हराना. बिहार से एक बेहतर शुरुआत हो चुकी है, इसे दोहराए जाने की जरूरत है. नीतीश जी कई नेताओं से मिले हैं, उन्होंने लालू यादव से बात की है. लालू जी भी इस बारे में बोल चुके हैं और मैं भी लगातार मिलता रहता हूं. तेजस्वी यादव ने कहा कि आखिरकार अगले लोकसभा चुनाव पर बातचीत शुरू हो गई है, जबकि बिहार में हुए घटनाक्रम से पहले ऐसा नहीं था.

तेजस्वी यादव ने एक इंटरव्यू में कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विदेश से लौटने के बाद उनसे मिलने जाएंगे. कुछ दिन पहले तेजस्वी यादव भी दिल्ली आए थे और उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके अलावा नीतीश कुमार ने दिल्ली आकर राहुल गांधी अरविंद केजरीवाल सहित कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी.

बता दें कि इस वक्त विपक्षी एकता को लेकर कई तरह की बातें हो रही है. जहां अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी कांग्रेस को दरकिनार करने की कोशिशों में लगे हुए हैं, वहीं तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के समर्थन में बयान देकर कहीं ना कहीं इन नेताओं के माथे पर बल ला दिया है. तेजस्वी यादव ने साफ कह दिया है कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की बात करना बेमानी है. इसके अलावा आपको बता दें कि राहुल गांधी इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा पर हैं और उनकी इस यात्रा को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here