Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का एक बयान खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल उन्होंने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया था कि, भाजपा आप को कुचलने का काम कर रही है. उन्हें गुजरात में हार से डर लगने लगा है. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री कार्यालय में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी के प्रमुख हिरेन जोशी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार ने गुजरात में कई समाचार चैनलों के मालिकों और संपादकों को आप की कवरेज ना करने के लिए चेतावनी दी है. केजरीवाल ने दावा किया कि वह “आप” को खबरों में जगह देने के लिए चैनल मालिकों और संपादकों को गंदी गालियां लिख कर भेजते हैं. केजरीवाल ने कहा कि मुझे कई संपादकों द्वारा दिखाया गया, जिसमें बड़े बड़े चैनलों के मालिक, उनके संपादक शामिल हैं.

अरविंद केजरीवाल की तरफ से दावा किया गया कि कई लोगों ने हिरेन जोशी द्वारा दी गई कथित गालियों के स्क्रीनशॉट लिया और कॉल रिकॉर्ड भी किए हैं. उन्होंने कहा कि मीडिया को धमकी देना बंद करो. क्या ऐसे देश चलाओगे? मैं आज हीरेन जोशी से कहना चाहूंगा कि आप जो धमकियां दे रहे हो, अगर किसी ने इसका स्क्रीनशॉट या कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर डाल दिया तो आप और प्रधानमंत्री किसी को शक्ल दिखाने लायक नहीं रहोगे. उन्होंने कहा कि इस तरह से मीडिया को धमकाना बंद करो.

केजरीवाल ने जो दावा किया है उसमें कितनी सच्चाई है यह तो खुद केजरीवाल जानते होंगे. लेकिन यह सच है कि मीडिया को लेकर पिछले कुछ सालों में कई तरह के आरोप लगे हैं. लेकिन जिस मीडिया को लेकर केजरीवाल दावे कर रहे हैं उस मीडिया को लेकर केजरीवाल पर भी कई तरह के आरोप सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा लगाया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर पत्रकार आदेश रावल द्वारा एक ट्वीट किया गया. जिसमें उन्होंने लिखा कि, मीडिया को विज्ञापन पर नचाने वाले, पत्रकारों को नौकरी से निकालने वाले आज हीरेन जोशी की बात करके ख़ुद को सर्टिफिकेट दे रहे हैं. वह तो जैसे है सबको पता है लेकिन “आप” तो उनसे भी दो पायदान आगे है.

स्वतंत्र पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि, पत्रकार- श्वेता गोस्वामी ने ऑक्सिजन को लेकर ये खबर की थी कि कैसे केजरीवाल सरकार फेल रही. इस खबर के बाद ही दिल्ली सरकार के मीडिया सेल ने इस पत्रकार को अपने WhatsApp ग्रुप से निकाल दिया. आज केजरीवाल कह रहे थे मोदी जी मीडिया को धमकी बंद देना बंद करो. पहले अपना तो देख लो मेरे भाई.

इसके अलावा श्याम मीरा सिंह ने एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, कल NDTV पर केजरीवाल का एक बड़ा सा भव्य प्रोग्राम हुआ. लास्ट में कुछ छात्रों ने पूछा कि सर कॉलेजों में फंड नहीं, टीचर दो महीने से स्ट्राइक पर हैं, क्लासें बंद पड़ी हैं. केजरीवाल बोले मुझे इसकी खबर नहीं थी. पूरी बात होने से पहले ही एंकर ने शो एंड कर दिया.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जो आरोप लगाया है वह आरोप बीजेपी पर मीडिया मैनेज करने का पिछले कई सालों से लग रहा है. लेकिन अरविंद केजरीवाल पर भी मीडिया को विज्ञापन के जरिए मैनेज करने के आरोप लगते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here