अमित शाह से मिले पंजाब के सीएम Charanjit Singh Channi, उठाया बड़ा मुद्दा

0
Charanjit Singh Channi

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने आज दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने कहा कि गृहमंत्री के साथ मैंने लखीमपुर (Lakhimpur) मामले पर बात की. जो यूपी में हुआ, हम सहन नहीं करेंगे.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने कहा कि मैंने उनसे अनुरोध किया कि कृषि कानून को वापस लिया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने को लेकर भी उनसे चर्चा हुई, उनकी तरफ से कहा गया है कि वो जल्द ही कॉरिडोर पर फैसला लेंगे.

इससे पहले चंडीगढ़ में सीएम ने कहा था कि वह अमित शाह के साथ बैठक के दौरान लखीमपुर खीरी का मसला उठाएंगे. बता दें कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों के साथ चंडीगढ़ में गांधी स्मारक भवन परिसर में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया. इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

रविवार को लखीमपुर खीरी में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम में जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से वाहनों से प्रदर्शनकारी किसानों को कुचल दिया था. इसके बाद हिंसा भड़क उठी. इस हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई.

चरणजीत चन्नी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा ने उन्हें 1919 की जलियांवाला बाग घटना की याद दिला दी. पंजाब के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों पर जिस तरीके से एसयूवी कार को पीछे से चढाया गया और उनकी हत्या की गयी, वह जानबूझ कर किया गया था . उन्होंने इसके लिये उस वीडियो क्लिप का जिक्र किया जिसमें इस तरह की घटना दिख रही है.

उन्होंने कहा, आज किसान दुखी हैं और वे मर रहे हैं . इस पर विचार करते हुये, इन (कृषि) कानूनों को तत्काल वापस ले लेना चाहिये. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी जैसी घटनाओं को रोका जाना चाहिये .

मुख्यमंत्री ने कहा, नरेंद्र मोदी जी को उनके बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोगों को रोकना चाहिये . देश में यह नहीं चलेगा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की उत्तर प्रदेश में हिरासत के बारे में चन्नी ने कहा, अब यह बहुत हो गया. यह अस्वीकार्य है. आज सभी देशवासियों का खून खौल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here