दुनिया में एक टीका आया, हमने दो वैक्सीन लॉन्च कर दी, बोले योगी तो मिला जवाब

0
yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश में दो कोरोना वैक्सीन के लॉन्च होने पर खुशी जताई है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में ऐसा संभव हो पाया. योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, आज प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में भारत पहला देश है जिसने #COVID19 की दो वैक्सीन एक साथ लॉन्च कर दी हैं. आज भारत ने दुनिया के सामने साबित कर दिया है, दुनिया में एक वैक्सीन आई है और भारत एक साथ दो वैक्सीन लॉन्च कर रहा है.

हालांकि, योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. FaizHas37232815 ने लिखा, वैज्ञानिकों को कोई श्रेय नहीं है ये है भक्ति. अखिलेश यादव ने सही कहा था बीजेपी की वैक्सीन!’ @imishangulati ने लिखा, ध्यान दें अमेरिका में फाइजर और माडर्ना पहले ही लॉन्च हो गई है.’ @Sam53832432 ने ट्वीट कर कहा, बीजेपी के हर नेता की विशेषता है: झूठ पर झूठ फैलते रहो प्रदेश में आग लगाते रहो…’ इसके पहले समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा था, हम भाजपा की राजनीतिक वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे.’

अखिलेश ने कहा था, मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी. वह भी भाजपा लगाएगी, उसका भरोसा करूं मैं. अरे जाओ भई, अपनी सरकार आएगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी. हम भाजपा का टीका नहीं लगवा सकते.’ हालांकि इसके जवाब में भाजपा संगठन और सरकार ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए अखिलेश के बयान को देश के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का अपमान बताया था.

अखिलेश यादव ने रविवार सुबह भी ट्वीट किया. अखिलेश ने लिखा, कोरोना का टीकाकरण एक संवेदनशील प्रक्रिया है इसीलिए भाजपा सरकार इसे कोई सजावटी-दिखावटी इवेंट न समझे और पुख्‍ता इंतजामों के बाद ही इसे शुरू करे. ये लोगों के जीवन से जुड़ा विषय है. अत: इसमें बाद में सुधार का खतरा नहीं उठाया जा सकता है. गरीबों के टीकाकरण की निश्चित तारीख घोषित हो.

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मकर संक्रांति तक कोरोना वैक्सीन का टीका आ जाएगा. उन्होंने कहा था कि कोरोना वैक्‍सीन का ड्राय रन चल रहा है. पांच तारीख को पूरे प्रदेश में ड्राय रन होगा. मकर संक्रांति पर देश और प्रदेश की जनता के लिए कोरोना वैक्सीन लाकर इस महामारी को परास्‍त करने में सफल होंगे. उन्होंने कहा था कि पिछले 10 महीने से कोरोना से हर व्यक्ति त्रस्त है. अमेरिका और ब्रिटेन की स्थिति आज काफी खराब है, लेकिन मोदी जी के मार्गदर्शन में कोरोना के खिलाफ मार्च 20 में शुरू किए गए अभियान का प्रदेश में ड्राय रन हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here