बंगाल- अमित शाह को कोर्ट का नोटिस

0
amit-shah

कोलकाता की एमपी\एमएलए कोर्ट ने गृह मंत्री अमित शाह को नोटिस देकर कहा है कि 22 फरवरी को या तो वह खुद पेश हों या फिर अपने वकील को अदालत में पेशी के लिए भेजें. उन्हें यह नोटिस मानहानि मामले में दिया गया है.

सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी ने शाह पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया है. ध्यान रहे कि 11 अगस्त 2018 को मियो रोड की एक रैली में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया था.

अभिषेक ने एमपी एमएलए कोर्ट में मानहानि याचिका दायर की थी. अभिषेक ने अपनी याचिका में कहा था कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और इसका कोई सबूत नहीं है. इसी मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने शुक्रवार को देश के गृहमंत्री अमित शाह को समन जारी किया है.

सूत्रों का कहना है कि बंगाल पर कब्जे को लेकर जिस तरह से बीजेपी और टीएमसी के बीच रस्साकसी हो रही है, उसमें विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए यह झटका साबित हो सकता है. बंगाल चुनाव में बीजेपी के बड़े नेताओं के निशाने पर ममता से अधिक अभिषेक बनर्जी ही रहते हैं. अगर कोर्ट शाह के खिलाफ कोई सख्त कदम उठती है तो यह चुनाव से पहले यह टीएमसी के लिए राहत भरी खबर हो सकती है.

बंगाल पर कब्जे को लेकर जिस तरह से बीजेपी और टीएमसी के बीच रस्साकसी हो रही है, उसमें विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए यह झटका साबित हो सकता है. बंगाल चुनाव में बीजेपी के बड़े नेताओं के निशाने पर ममता से अधिक अभिषेक बनर्जी ही रहते हैं. अगर कोर्ट शाह के खिलाफ कोई सख्त कदम उठती है तो यह चुनाव से पहले यह टीएमसी के लिए राहत भरी खबर हो सकती है.

अभिषेक ने भाजपा के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ भी मानहानि का केस दायर किया है. अभिषेक ने बर्दवान कोर्ट में यह मामला दायर किया था. इसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था. उनका कहना है कि शुभेंदु अधिकारी ने बिना आधार के आपत्तिजनक टिप्पणी की और बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. ममता बनर्जी का साथ छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी लगातार अभिषेक बनर्जी पर तीखे हमले कर रहे हैं. उन्होंने अभिषेक पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here