सचिन पायलट को काउंटर करने की तयारी में भाजपा

0
sachin-pilot

प्रदेश राजस्थान जहां एक और उपचुनाव में तैयारियों में जुट गई है. वहीं दूसरी ओर पिछले दिनों पूर्वी राजस्थान में निकाय चुनाव में मिली हार के बाद अब पार्टी यह नई बिसात बिछाने में लग गई है. पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट के दबदबे को काउंटर करने के लिए अब बीजेपी की ओर से नया पैंतरा अपनाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि अब पार्टी राजस्थान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को आगे करने का फैसला ले चुकी है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने डॉक्टर किरोडी लाल मीणा के आवास पर उनसे मुलाकात भी की है. मिली जानकारी के अनुसार इस मुलाकात के दौरान दौसा, करौली, भरतपुर और सवाई माधोपुर जैसे जिलों में बीजेपी की वर्किंग और परफॉर्मेंस को मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई है.

सचिन पायलट के काउंटर करने की वजह

आपको बता दें कि अब सचिन पायलट एक बार फिर जनसंपर्क के जरिए लोगों से जुड़ने में लग गए हैं. सचिन पायलट इन दिनों जनसंपर्क के जरिए लोगों में कांग्रेस के प्रति विश्वास जगा रहे हैं, इधर पिछले निकाय चुनाव में बीजेपी को पूर्वी राजस्थान के इन इलाकों में करारी हार मिली थी. लिहाजा पार्टी ऐसे व्यक्ति को ही यहां मैदान में आगे रखना चाहती है, जिसका खास दबदबा हो.

पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट का खासा दबदबा माना जाता है, जो वर्षों पुराना है. उनके पिता राजेश पायलट से लेकर सचिन पायलट तक ने यहां जनता के बीच अपना विश्वास बनाए हुए हैं. वहीं दौसा निवासी किरोडी लाल मीणा भी यहां जनता के बीच नजर आते हैं, लिहाजा पार्टी ने उन्हें जिम्मेदारी देने के विषय में सोचा है. आपको बता दें कि ये इलाके एसटी-एससी बाहुल्य है, लिहाजा पार्टी यहां जातिगत समीकरण को भी साधने का प्रयास करेगी.

आपको बता दें कि 2018 में बीजेपी में वापसी करने के बाद भी डॉ. मीणा पार्टी से दूर ही दिखाई दिए. प्रदेश बीजेपी संगठन की ओर से गहलोत सरकार के खिलाफ किए गए कैंपेन में भी उनकी भूमिका नहीं रही. इसकी एक वजह उनकी पत्नी गोलमा देवी का लोकसभा टिकट काटना भी था. लेकिन पार्टी क्योंकि पिछले कुछ समय से अपने वरिष्ठ नेताओं को मनाने और उन्हें साथ लाना का काम कर रही है, लिहाजा आगामी दिनों में वसुंधरा विरोधी खेमे के दोनों वरिष्ठ नेता धनश्याम तिवाड़ी और डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की भूमिका के विस्तार के संकेत मिलने लगे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here