भाजपा विधायक ने मुस्लिमों पर दिया विवादित बयान

0
sangeet-som

मुस्लिम समुदाय की तरफ से जताई जा रही आशंकाओं के बीच भाजपा विधायक ने विवादित बयान दिया है. मेरठ के सरधाना से विधायक संगीत सिंह सोम ने चंदौसी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कोविड-19 टीकाकरण के सवाल पर कहा कि दुर्भाग्य से कुछ मुस्लिम देश पर भरोसा नहीं करते.

वे देश के वैज्ञानिकों, पुलिस और प्रधानमंत्री पर भरोसा नहीं करते हैं. उनकी आस्‍था पाकिस्‍तान में है तो वे पाकिस्‍तान चलें जाएं, लेकिन वैज्ञानिकों पर शक न करें. गौरतलब है कि दुनियाभर में मुस्लिमों ने वैक्सीन में सुअर की चर्बी (पोर्क जिलेटिन) मिश्रित होने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. कई वैक्सीन कंपनियों का कहना है कि वे अपने टीके में किसी भी प्रतिबंधित चीज का इस्तेमाल नहीं करते.

हालांकि, वैज्ञानिक मानते हैं कि वैक्सीन को स्थिर रखने के लिए पोर्क जिलेटिन का इस्तेमाल कई बार जरूरी हो जाता है. ऐसे में वैक्सीन को लेकर मुस्लिमों ने संशय जाहिर किया है. गौरतलब है कि संगीत सोम का बयान ऐसे समय में आया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देशवासियों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में पहले चरण में लगने वाली वैक्सीन को फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए मुफ्त करने का ऐलान किया था.

इससे पहले समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव भी कोरोनावायरस वैक्सीन को भाजपा का टीका बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि वे भाजपा का टीका नहीं लगवाएंगे. संगीत सोम ने पूर्व मुख्‍यमंत्री हमला बोला और कहा, उनके (अखिलेश यादव) शासन काल में उत्तर प्रदेश को मुगल सल्तनत बना दिया गया, लेकिन अब वो मुगल शासन के आख़िरी शासक ही रहेंगे, उनका नंबर अब नहीं आएगा.

सोम ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर टिप्पणी करते हुए कहा, वह कई महीने जेल में रहकर आएं हैं तो उनकी (सोमनाथ भारती) भाषा गुंडों की तरह हो गई है और सोमनाथ भारती से लेकर अरविंद केजरीवाल तक की बुद्धि भ्रष्‍ट हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here