CM खट्टर का बड़ा बयान- आंदोलन से हुए नुकसान की भरपाई के लिए लाएंगे कानून

0
Manohar Lal Khattar

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने वाले प्रदर्शनकारियों से नुकसान की भरपाई करने का कानून लेकर आएगी. खट्टर ने ये बयान गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद दिया. खट्टर ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री के साथ किसानों के प्रदर्शन और अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा था कि कुछ लोग सिर्फ इसलिए आंदोलन कर रहे हैं कि उन्हें केंद्र के कानूनों के खिलाफ विरोध करना है. खट्टर ने कहा दिल्ली में राज्य के सांसदों के साथ ही बैठक की, जिसमें कि मार्च में विधानसभा में पेश होने वाले राज्य के बजट को लेकर चर्चा की.

कृषि कानूनों को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर खट्टर ने कहा कि केंद्र ने यह स्पष्ट कर दिया है कि तीनों कृषि कानून किसानों के फायदे के हैं और इसके जरिए कृषि के क्षेत्र में बड़े बदलाव होंगे. खट्टर ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ इसलिए प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि प्रदर्शन करना है और इसके पीछे गलत राजनीतिक मंशा नजर आती है.

इसके अलावा आपको बता दे कि कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े किसान नेताओं ने नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड हिंसा से जुड़ी घटनाओं की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने की बात कही है. संयुक्त किसान मोर्चा ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह मांग उठाई. साथ ही कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड में शामिल हुए 16 किसान अभी भी लापता हैं. मोर्चा ने इसके अलावा आरोप लगाया है कि किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है.

किसान नेताओं के मुताबिक, 14 प्राथमिकियों के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने 122 किसानों को गिरफ्तार किया है. संवाददाता सम्मेलन में किसान नेताओं ने कहा- संयुक्त किसान मोर्चा गिरफ्तार किसानों को कानूनी और वित्तीय मदद प्रदान करेगा. उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि फुटेज और तकनीकी जांच की मदद से आरोपियों सुखमीत सिंह (35), गनदीप सिंह (33) और हरविंदर सिंह (32) की पहचान की गई और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की गई. पुलिस ने बताया कि सुखमीत और गनदीप दोनों पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर के निवासी हैं, जबकि हरविंदर लिबासपुर इलाके का निवासी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here