मणिकर्णिका रिटर्न्स ऐलान के साथ ही विवादों में

0
kangna

एक दिन पहले ही कंगना रनौत की नई फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ का ऐलान हुआ. अब कंगना रनौत पर कहानी चुराने का आरोप लगा है. एक बार फिर कंगना रनौत विवादों में घिरती नजर आ रही हैं.

दरअसल दिद्दा किताब के राइटर आशीष कौल ने अभिनेत्री पर उनकी कहानी चुराने का आरोप लगाया है. बता दें दिद्दा कश्मीर की पहली शासिका रानी थीं. जिनकी वीरता की कहानी पर कंगना रनौत मणिकर्णिका रिटर्न्स में लेकर आ रही हैं. एक इंटरव्यू में आशीष कौल ने कंगना पर कॉपीराइट का अरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे के अधिकारों के लिए लड़ने वाली एक्ट्रेस कैसे राइटर्स के अधिकारों का हनन कर सकती हैं. उन्होंने बहुत ही चलाकी से आईपीआर और कॉपीराइट कानूनों का पूरी तरह से उल्लंघन किया है.

आशीष ने कहा कि मैं इसे इंटेलेक्युअल चोरी कहूंगा. साल 2017 में इसी विषय पर दिद्दा बुक आशीष कौल ने लिखी थी. उन्होंने अपनी कहानी के चोरी करने का आरोप कंगना पर लगाया है. उन्होंने कहा कि 100 साल पहले की कश्मीर की रानी की कहानी से 99 प्रतिशत लोग अंजान थे. लेकिन मेरी किताब के आने के बाद लोग इस वीरगाथा को समझ पाए. बता दें आशीष कौल दि्दा के वंशज भी हैं.

आशीष का कहना है कि उनकी किताब के अलावा दिद्दा पर कोई दूसरी सामाग्री उपलब्ध नहीं है तो कंगना रनौत को बताना होगा कि आखिर उनकी कहानी व फिल्म का सोर्स क्या है. आशीष ने ये भी बताया कि वह खुद अपनी किताब पर एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं. तमाम प्रोडक्शन हाउस से उनकी बात भी चल रही है.

कौन थीं रानी दिद्दा

रानी दिद्दा को अविभाजित कश्मीर की एक ऐसी जांबाज रानी के रूप पहचाना जाता है, जिन्होंने गजनवी को दो बार युद्ध में हराया था. वही गजनवी जिसने भारत पर अक्रमण किया और सोमनाथ मंदिर को लूटा था. बता दें रानी दिद्दा के जज्बे को इसी से समझा जा सकता है कि वह एक पैर से अपंग थीं लेकिन इसके बादवजूद उन्होंने मुगल आक्रमणकारी के छक्के छुड़ाए. एक दिन पहले ही कंगना ने मणिकर्णिका 2 में कश्मीर की जबांज रानी की कहानी को दर्शाने का ऐलान किया. इससे पहले ही वह कह चुकी थीं कि वह इस बार कश्मीर की कहानी को लेकर आने वाली हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here