यह टीएमसी नहीं बंगाल की जीत है, बंगाल ने देश को दिखाया रास्ता

0
Mamata

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा चुनाव में ज़बरदस्त जीत को बंगाल की जीत बताते हुए कहा है कि यह मानवता की जीत है, यह पूरे देश को नया रास्ता दिखाएगा. रविवार की शाम लोगों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर देश को रास्ता दिखाया है, देश को नया संदेश दिया है, बंगाल ने देश को बचा लिया है.

उन्होंने पार्टी के लोगों से कहा कि वे विजय जुलूस न निकालें, बहुत मेहतन की है, अब घरों में जाकर आराम करें. कोरोना से बचें. ममता ने यह भी कहा कि अभी कोरोना से लड़ने का समय है, उन्हें रज्य के लोगों को हर हाल में कोरोना से बचाना है.

धरने पर बैठेंगी ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने केंद्र से अपील की है कि वह पूरे देश के लोगों को मुफ़्त कोरोना टीका दे. उन्होंने कहा कि पूर देश को मुफ़्त कोरोना टीका देने पर लगभग 30 हज़ार करोड़ रुपए का खर्च बैठेगा, यह रकम केंद्र सरकार के लिए बहुत बड़ी नहीं है. ममता बनर्जी ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि केंद्र ने जल्द ही सबको मुफ़्त टीका नहीं दिया तो वह गांधी की मूर्ति के नीचे धरने पर बैठ जाएंगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एलान किया कि केंद्र ने मुफ़्त कोरोना वैक्सीन नहीं दिया तो भी पश्चिम बंगाल में सभी को मुफ़्त टीका दिया जाएगा और यह काम राज्य सरकार करेगी. ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगी और याचिका देंगी कि चुनाव आयोग के कामकाज और इसके गठन पर अध्ययन करने के लिए एक संविधान पीठ का गठन किया जाए. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग में रिटायर लोगों को ही तैनात किया जाना चाहिए, काम कर रहे लोगों के आयोग में जने से वे निष्पक्ष नहीं रह पाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here