रैली में खुद को ‘गधा’ कहने लगीं ममता बनर्जी

0
mamata-banerjee

लोकसभा सांसद और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने गृहमंत्री अमित शाह के सामने रविवार को बीजेपी का दामन थाम लिया.

इधर एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी और उनके परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं अधिकारी परिवार को पहचान ना सकी. ममता बनर्जी ने अधिकारी परिवार पर हमला बोलते हुए उसकी तुलना ‘मीर जाफर’ से की और कहा कि क्षेत्र के लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.

बनर्जी ने रैली में कहा कि मैं कहती हूं कि मैं बहुत बड़ी मूर्ख हूं (आमी एकटा बरा गधा) कि उन्हें पहचान नहीं पायी. टीएमसी नेता ने शुभेंदु अधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे नहीं पता है, लेकिन लोग कहते हैं कि उनका ‘साम्राज्य’ 5,000 करोड़ रुपये का है और वे वोट खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल करेंगे.

टीएमसी नेता ने कहा कि अधिकारी परिवार इस जिले को जमींदार की तरह कंट्रोल करता है. उन्होंने कहा कि यहां तक की उन्हें भी इस क्षेत्र में बैठक करने नहीं दिया जाता था. एक अन्य सभा में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी राक्षस और रावणों की पार्टी है.

मैं सात बार सांसद बनी लेकिन मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा था. इधर बीजेपी में शामिल होने के बाद शिशिर अधिकारी ने दावा किया कि शुवेंदु अधिकारी इस सीट से भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे. बताते चलें कि साल 1982 में शिशिर अधिकारी ने पहली बार कांग्रेस के टिकट पर कानटाई विधानसभा सीट से चुनाव जीता था.

इसके बाद 2001 और 2206 में उन्होंने इसी सीट से टीएमसी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. साल 2009 में वो पहली बार लोकसभा पहुंचे थे और मनमोहन सिंह की सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया था. गौरतलब है बंगाल में आठ चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

पिछले विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211 सीट पर जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस ने 44 और लेफ्ट को 26 सीटों पर सफलता मिली थी. बीजेपी को महज तीन सीट मिली थी. हालांकि लोकसभा चुनाव 2109 में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. अधिकारी परिवार का सिंगुर सहित लगभग 60 विधानसभा क्षेत्र में मजबूत पकड़ मानी जाती रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here