कुंभकर्ण मोड में मोदी सरकार- भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी

0
Subramanian-Swamy

अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर रहने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. अक्साई चीन के इलाके में चीन के द्वारा सैन्य हवाई अड्डा बनाने को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

भाजपा सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि चीन सैन्य हवाई अड्डा बना रहा है और मोदी सरकार कुंभकर्ण मोड में है. शुक्रवार को भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चीनी सेना अक्साई चीन के इलाके में सैन्य हवाई अड्डा बना रही है और मोदी सरकार कुंभकर्ण मोड में बनी हुई है.

साथ ही उन्होंने लिखा कि अर्थव्यवस्था के ढहने से देश कमजोर हो गया है. एयरफोर्स में भी चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स पर आधारित एस-400 का इस्तेमाल हो रहा है और भारत ने चीन के सामने अपने हवाई लाभ को खो दिया है जिससे कि चीन से आगे निकलने के सपने पर पानी फिर गया है.

इसके अलावा उन्होंने लिखा कि हमें क्वाड का हिस्सा बनने की जरूरत है. क्वाड का मतलब चार देशों के संगठन से है जिसमें सुरक्षा संबंधों को अहमियत दी जाती है. हालांकि वर्तमान में भारत एक क्वाड का हिस्सा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका भी शामिल हैं.

दरअसल इन दिनों चीन ने भारत से जुड़े सीमाओं पर अपनी सैन्य ताकत बढ़ा दी है. इन्हीं वजहों से सुब्रमण्यम स्वामी अपने ट्वीट के जरिए आंतरिक सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं. बता दें कि पिछले काफी दिनों से भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी चीन और पाकिस्तान को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं.

पिछले दिनों उन्होंने गलवान घाटी में हुए हमले के एक साल होने पर कहा था कि क्या यह खेदजनक नहीं है कि साल दर साल पुलवामा को पीएम, रक्षा मंत्री, गृहमंत्री याद करते हैं लेकिन हमारे जवानों द्वारा चीनी पीएलए के खिलाफ प्रदर्शित असाधारण बहादुरी को भुला दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here