जानिए क्यों प्रधानमंत्री मोदी Laal Kila पर दिए गए भाषण के बाद हो रहे हैं ट्रोल

0
Laal Kila

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले (Laal Kila) से दिए गए भाषण में कई ऐलान किए कई तरह की घोषणाएं की. हर क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ने ऐलान किया और अपनी सरकार की पिछले 7 साल की उपलब्धियों का भी जिक्र किया.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कुछ ऐसा कह गए जिस पर वह लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. दरअसल 2019 में भी प्रधानमंत्री मोदी ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ खर्च करने की बात कही थी और इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 लाख करोड़ रुपए खर्च करने की बात की इंफ्रास्ट्रक्चर पर.

प्रधानमंत्री मोदी के पुराने वीडियो और इस बार के वीडियो को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि शायद कैसेट वहीं रुक गई है.

दरअसल इसके साथ-साथ एक सवाल और भी है. देश का टोटल बजट 34 लाख करोड़ का है और प्रधानमंत्री मोदी लगातार लाल किले (Laal Kila) से 100 लाख करोड रुपए खर्च करने की बात कर रहे हैं. तो लोग सवाल कर रहे हैं कि बाकी के 66 लाख करोड़ रुपए कहां से आएंगे?

Laal Kila- PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ-साथ 2020 में भी 100 लाख करोड़ रुपए इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च करने की बात की थी. इसका मतलब यही हुआ कि 2019 2020 और 2021 मिलाकर 300 लाख करोड़ रुपए इन्फ्राट्रक्चर पर.

प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले (Laal Kila) से कई घोषणाएं की और कई बातों का जिक्र किया. लेकिन महंगाई का जिक्र नहीं किया, पेट्रोल डीजल की आसमान छूती कीमतों का जिक्र नहीं किया. 500 से ऊपर किसान आंदोलन में शहीद हो चुके हैं लेकिन उन किसानों का जिक्र नहीं किया. इसको लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here