नंदीग्राम मेरे लिए चुनौती नहीं, ममता को हराकर कोलकाता भेजूंगा

0
Shubhendu Adhikari

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से बीजेपी ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुकाबला करने के लिए मौजूदा विधायक शुभेंदु अधिकारी को ही टिकट दिया है.

इसको देखते हुए अब नंदीग्राम सीट पर सबसे बड़ी लड़ाई होने की उम्‍मीद जताई जा रही है. इसी बीच मुचीपारा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान के बिना, यह देश एक इस्लामिक देश होता और हम बांग्लादेश में रहते.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा, जो अपना बूथ नहीं जीत सकता, वो बंगाल का नेता नहीं हो सकता. शुभेंदु अधिकारी से जब ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की चुनौतियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चुनौती नहीं है.

अधिकारी ने कहा, मैं उसे (ममता बनर्जी) हराने और उसे वापस कोलकाता भेजने के लिए नंदीग्राम जा रहा हूं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होगा. इतने चरणों में चुनाव पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सीधे सीधे कहा था कि गृहमंत्री अमित शाह को अपनी ताकत का बेजा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

हालांकि बीजेपी ने ममता बनर्जी को याद दिलाया कि क्या वो भूल गईं कि 2011 और 2016 के चुनाव कितने चरणों में संपन्न हुए थे. बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से भाग गईं. 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने यहां अपना बूथ जीत लिया था. भवानीपुर सीट पर बीजेपी जीतेगी.

क्या वे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर सीएम होंगे? इस सवाल पर अधिकारी ने कहा कि बीजेपी में निर्णय व्यक्तिगत रूप से नहीं किए जाते हैं. वह पार्टी के एक अनुशासित और ईमानदार सैनिक हैं. हम सभी एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं. वह काल्पनिक सवालों का जवाब नहीं देना चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here