संकट के बीच पंजाब सरकार का बड़ा एलान

0
Amarinder-Singh

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उच्चाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की.

बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य के सभी शैक्षिक संस्थानों को पहले ही 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. लेकिन परीक्षा की तैयारी में जुटे 11 से 20 वर्ष आयु के छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्धारित परीक्षाओं को रद्द करना जरूरी है.

इसी के साथ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के पांचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में पदोन्नत करने का ऐलान किया. हालांकि सरकार ने फिलहाल 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.

माना जा रहा है कि इस पर भी सरकार जल्द ही कोई फैसला ले लेगी. सरकारी अधिकारियों ने बताया कि राज्य में पांचवीं कक्षा के छात्रों की चार विषयों की परीक्षाएं हो चुकी हैं और सिर्फ एक विषय की परीक्षा बाकी थी. अब सरकार के ताजा फैसले के बाद पंजाब स्टेट एजुकेशन बोर्ड चार विषयों की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर ही छात्रों के परिणाम घोषित करेगा.

वहीं, आठवीं और दसवीं के छात्रों के परिणाम प्री-बोर्ड परीक्षाओं और इंटरनल एसेसमेंट में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किए जाएंगे. बता दें कि पूरे देश के साथ ही पंजाब में भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. राज्य में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 3329 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 63 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 7672 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. वहीं राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 28250 पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here