राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर तंज

0
Subramanian Swamy

केंद्र शासन पर अपने शब्द बाणों से हमला बोलने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. हालांकि, इस बार मुद्दा कोरोनावायरस या वैक्सीन से जुड़ा नहीं है. बल्कि इस बार मुद्दा पाकिस्तान का है.

स्वामी ने ट्विटर पर भारत की इमरान खान सरकार से बातचीत की कोशिशों को लेकर तंज कसा है. इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कह दिया कि पीओके के मुद्दे पर मोदी सरकार की याददाश्त चली गई है. पाकिस्तान मुद्दे पर क्यों बोले स्वामी?

दरअसल, भाजपा नेता से एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान और कुलभूषण जाधव केस को लेकर सवाल पूछा था. इस पर स्वामी ने तंज कसते हुए कहा, चुप रहो! हम अरब शेखों के इशारे पर पुरानी बातों को भुलाकर पाकिस्तान के साथ समझौता कर रहे हैं. हमारे पास बड़ा हिंदू हृदय सम्राट है. स्वामी यहीं नहीं रुके.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने पाकिस्तान के साथ बातचीत की आलोचना करते हुए लिखा, रूसियों ने पाकिस्तानी सेना को भारत के साथ बातचीत करने के लिए राजी किया है. अरब शेख, जो एशिया की पाप राजधानी- दुबई पर राज करते हैं, ने भारतीय नेतृत्व को जबरदस्ती पाकिस्तान से बातचीत करने के लिए कहा है. किस बारे में? कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को खाली कराना है? नहीं! उस मुद्दे पर तो मोदी सरकार की याददाश्त चली गई है. क्यों? हम इस पर मुस्कुरा सकते हैं और इसे झेल सकते हैं?

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने हाल ही में कबूला था कि उसने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने और द्विपक्षीय संबंधों की नई शुरुआत करने में भूमिका निभाई है. अमेरिका में यूएई के राजदूत अल-ओतिबा ने एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारत-पाकिस्तान भले ही अच्छे दोस्त नहीं बन सकते, लेकिन हम उन्हें ऐसे मुहाने तक पहुंचाना चाहते हैं, जहां वे बातचीत के लिए आगे बढ़ सकें.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब स्वामी ने चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया. इससे पहले उन्होंने कहा था कि PoK को हासिल करना और बलूचिस्तान को आजाद कराने की बात अब भारत को भूल जानी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here