मैडम चीफ मिनिस्टर की रिलीज से पहले मचा बवाल

0
richa-chadha

ऋचा चड्ढा स्टारर ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ. ट्रेलर लॉन्च से एक दिन पहले ऋचा ने फिल्म का पोस्टर शेयर किया. इस पोस्टर और ट्रेलर के कई सीन को लेकर फिल्म विवादों में घिर गई है. फिल्म का ये विवाद जातिगत आधार पर है. फिल्म के पोस्टर में ऋचा हाथ में झाड़ू लिए हैं.

इसकी टैग लाइन में ‘अनटचेबल’ और ‘अनस्टॉपेबल’ लिखा है. फिल्म के पोस्टर और कई सीन में जातिवाद फैलाने और दलितों की गलत छवि दिखाने का आरोप लगा है. कई लोगों का कहना है ये फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के जीवन पर आधारित है.

मायावती पढ़ी लिखी हैं, उन्होंने विज्ञान और कानून की पढ़ाई की है. लेकिन फिल्म ऋचा के हाथ में झाड़ू दिखाकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश की है और एक जाति को टारगेट किया गया है. बता दें कि फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत में मेकर्स ने एक डिस्क्लेमर दिया है. इस डिस्क्लेमर में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि फिल्म की कहानी और पात्र काल्पनिक है, जिनका किसी भी व्यक्ति, धर्म, समुदाय या जाति से संबंध नहीं है. लेकिन लोग इस बात को मानने से इनकार कर रहे हैं.

फिल्म की कहानी एक दलित महिला नेता है कि जो अपने तरीके से जीतती और अपने तरीके से गठबंधन कर सरकार बनाती है. राज्य में मुख्यमंत्री बनती है. फिल्म की कहानी को उत्तर प्रदेश में फिल्माया गया है, इसकी वजह से लोग आशंका जता रहे है कि ये मायावती के जीवन से प्रेरित या आधारित कहानी है. इस फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई है जो दलित है लेकिन अपनी बदौलत वो मुख्यमंत्री बनती है. उसके लिए ये रास्ता आसान नहीं है. मंदिर में सिर्फ ऊंची जाति के लोगों की एंट्री को लेकर भी इसमें सवाल उठाया गया है. इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर बहस भी शुरु हो गई है.

बता दें कि फिल्म में फिल्म में ऋचा चड्ढा के अलावा सौरभ शुक्ला, मानव कौल, अक्षय ओबेरॉय और सुरभि चंद्रा मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म को सुभाष कपूर ने डायरेक्ट किया है. इसके प्रोड्यूसर भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, नरेन कुमार और डिंपल खरबंदा है. फिल्म 22 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here