Salman Khurshid

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की गई है. सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठनों से करने पर मौजूदा सत्ताधारी पार्टी बीजेपी द्वारा तीखी आलोचना की गई है.

बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया की तरफ से कहा गया है कि सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की पुस्तक का विमोचन था. इस दौरान जो बातें कही गई वह भारत की आस्था को ठेस पहुंचाती है. गौरव भाटिया ने कहा है कि हिंदू धर्म की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम से की गई है. भारत में रहकर कांग्रेस पार्टी ऐसा क्यों कर रही है?

गौरव भाटिया ने कहा है कि सवाल यह है कि यह लाइन किसकी है? ऐसे बयान कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के तहत आते हैं. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर यह सब होता है. आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदू नहीं, सनातन धर्म नहीं, बल्कि बीजेपी जिस हिंदुत्व की बात करती है, उस हिंदुत्व को लेकर सलमान खुर्शीद की तरफ से लिखा गया है और कहा गया है.

जबकि मौजूदा वक्त चुनावी साल का है. आने वाले कुछ ही महीनों में उत्तर प्रदेश समेत दूसरे राज्यों के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे वक्त में बीजेपी को जरूर सलमान खुर्शीद ने मुद्दा दे दिया है. आपको बता दें कि जैसे ही चुनाव आता है कांग्रेस के कुछ नेताओं की तरफ से ऐसे बयान दिए जाते हैं या फिर अपनी किताब लॉन्च की जाती है, जिसमें कुछ ऐसी बातें लिखी रहती हैं जिससे बीजेपी को मुद्दा मिल जाता है.

सलमान खुर्शीद द्वारा लिखी गई बात को बीजेपी कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ रही है. राहुल गांधी और सोनिया गांधी का बयान बता रही है. जबकि राहुल और सोनिया की तरफ से ऐसा कभी भी कुछ नहीं कहा गया या फिर ऐसा भी नहीं है कि यह कांग्रेस की विचारधारा है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here