तृणमूल नेता के पोस्ट से ‘हड़कंप’

0
satabdi roy

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गयी है. एक दिन के पहले बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष ने दावा किया था कि तृणमूल के 50 विधायक अगले महीने उनकी पार्टी में शामिल होंगे. पलटवार करते हुए मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने कहा कि छह से सात भाजपा सांसद मई में पाला बदलेंगे.

इधर तृणमूल के बीरभूम से सांसद शताब्दी रॉय के एक सोशल मीडिया पोस्ट ने इस साल होने वाले राज्य चुनावों से पहले दोनों पक्षों के बीच लड़ाई में हड़कंप मचा दिया है. उनकी तरफ से एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया है कि अगर मेरी तरफ से कोई निर्णय लिया जाता है तो मैं आपको 16 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक बताती हूं.

हालांकि अभी यह सत्यापित नहीं हो पाया है कि क्या यह वास्तव में शताब्दी रॉय है, जिसने संदेश पोस्ट किया है. और प्रशंसक क्लब पेज उनका ऑफिशियल पेज है. शताब्दी रॉय फैंस क्लब के फेसबुक पर अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को भेजे गए संदेश में, संसद सदस्य ने लिखा है कि वह “मानसिक पीड़ा” में थी कि वह उनके साथ उतना नहीं रह पा रही थी, जितना कि वह चाहती है. क्योंकि उन्हें आमंत्रित नहीं किया जा रहा था कई कार्यक्रमों में.

उन्होंने लिखा है, ऐसा लगता है जैसे कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि मैं आपके पास जाऊं. मुझे कई कार्यक्रमों की जानकारी नहीं है. अगर मुझे सूचित नहीं किया जाता है, तो मैं कैसे जा सकती हूं? इससे मुझे मानसिक पीड़ा हो रही है, पोस्ट में कहा गया है, नए साल में मैं ऐसे फैसले लेने की कोशिश कर रही हूं, जो मुझे पूरी तरह से आपके साथ रहने में सक्षम करें. मैं आपकीआभारी हूं.

उन्होंने आगे लिखा है कि 2009 से, आपने मेरा समर्थन किया और मुझे लोकसभा भेजा. मुझे उम्मीद है, मुझे भविष्य में आपका स्नेह मिलता रहेगा. बंगाल के लोग मुझे संसद सदस्य बनने से पहले से बहुत प्यार करते हैं. मैं भी अपना कर्तव्य निभाना जारी रखूंगी अगर मैं कोई फैसला लेती हूं, तो मैं आपको 16 जनवरी की दोपहर 2:00 बजे, तक जरूर बताउंगी.

तृणमूल सांसद सौगत राय ने मानसिक पीड़ा के बारे में शताब्दी रॉय की टिप्पणियों पर आश्चर्य व्यक्त किया. और कहा कि वह शनिवार तक इंतजार करेंगे कि वह क्या फैसला लेती हैं और क्या करती हैं. इसके अलावा, तृणमूल कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी सामने नहीं आयी है.

यह महज एक संयोग हो सकता है, लेकिन तृणमूल के एक अन्य नेता, मंत्री राजीव बनर्जी, जिन्होंने पिछले महीने या तो अपनी पार्टी को लेकर नाराजगी जतायी थी, ने भी अपने सोशल मीडिया पेज पर घोषणा की है कि वह शनिवार को एक फेसबुक लाइव का आयोजन करेंगे, जिसका समय भी 16 जनवरी को दोपहर 3 बजे रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here