बीजेपी छोड़कर TMC क्यों ज्वाइन कर लिया सुजाता मंडल खान ने, जानिए ऐसे ही सवालों के जवाब

0
Sujata Mandal

बीजेपी के सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान बीजेपी को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुकी है. सुजाता मंडल खान ने दावा किया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने पति को जिताने के लिए कई जोखिम उठाए. लेकिन इसके बावजूद उन्हें जो पहचान मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली.

तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने पर मामला इतना बिगड़ चुका है कि राजनीति की लड़ाई निजी रिश्ते तक आ गई है. बीजेपी के सांसद और नेता सौमित्र खान ने कहा है कि वह अपनी पत्नी को तलाक का नोटिस भेजेंगे. उन्होंने यह भी कह दिया है कि वह अपने नाम से खान सरनेम हटा दें. सौमित्र खान ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी का इस्तेमाल करके निजी रिश्तो में दरार डाली जा रही है.

आपको बता दें कि सुजाता खान के तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करते ही सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस शुरू हो चुकी है. यह बहस उनके नाम को लेकर छिड़ी हुई है. दरअसल उनके नाम में सरनेम खान होने की वजह से लोग सवाल पूछने लगे हैं. आपको बता दें कि सौमित्र खान पश्चिम बंगाल के विष्णुपुर सीट से लोकसभा सांसद है. बीजेपी की तरफ से उन्होंने 2019 के चुनाव में टीएमसी के श्यामल सांतरा को मात दी थी. इस जीत का श्रेय सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल को ही दिया जाता है.

दरअसल सौमित्र खान आपराधिक केस में फंसे हुए थे. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें कोर्ट से जमानत तो मिली लेकिन क्षेत्र में प्रचार की इजाजत नहीं दी गई. कोलकाता हाईकोर्ट ने उनके निर्वाचन क्षेत्र में घुसने पर ही पाबंदी लगा दी थी. इसके बाद प्रचार का मोर्चा सुजाता मंडल ने संभाला था. उन्होंने पूरे क्षेत्र में जोरदार प्रचार किया और अपने पति को जीत दिलाई.

बता दें कि सुजाता मंडल खान एससी समाज से आती हैं. उनके सरनेम के चलते लोगों को उनके मुस्लिम होने का भ्रम होता है. सुजाता मंडल का आरोप है कि उन्होंने अपने पति को जिताने के लिए जो मेहनत उसका श्रेय उन्हें नहीं मिला. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था, पति को संसद के लिए निर्वाचित कराने के वास्ते शारीरिक हमले झेलने समेत काफी बलिदान देने के बावजूद मुझे बदले में कुछ नहीं मिला. मैं हम सबकी प्रिय नेता ममता बनर्जी और हमारे दादा अभिषेक बनर्जी के मातहत काम करना चाहती हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here