Madhya Pradesh Municipal Corporation Election Result 2022

मध्य प्रदेश में हुए नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना रविवार को हो रही है. मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हुई और शुरुआती रुझानों में कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस आगे दिखाई दी. ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिंगरौली में बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलती हुई दिखाई दे रही है. बैतूल नगर परिषद पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है. वहीं सतना की कोठी परिषद पर बीजेपी का कब्जा हो गया है.

बुरहानपुर में बीजेपी महापौर प्रत्याशी माधुरी पटेल जीत गई हैं. वहीं जबलपुर में बीजेपी महापौर प्रत्याशी जितेंद्र जामदार अपना वार्ड हार गए हैं. सुभद्रा कुमारी चौहान वार्ड से वह 350 वोट से हारे. यहां कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अनु 19000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.

भोपाल में बीजेपी की महापौर प्रत्याशी मालती राय आगे चल रही हैं. वहीं इंदौर में बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव लीड बनाए हुए हैं. जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर 25000 की लीड लिए हुए हैं. ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष सिकरवार दूसरे राउंड में 7321 वोट से आगे हैं.

आपको बता दें कि प्रदेश में नगर सरकार की तस्वीर साफ हो रही है. 36 नगर पालिकाओं के पार्षद कैंडिडेट की मतगणना चल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के प्रभाव वाली राजगढ़ और ब्यावरा नगरपालिका में कांग्रेस हार गई है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के प्रभाव वाली लहार नगर पालिका में भाजपा खाता भी नहीं खोल पाई. उधर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाली गुना नगर पालिका में बीजेपी पीछे दिख रही है.

इन सब के बीच मध्य प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है. कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. कैलाश ने कहा है कि भार्गव 150000 मतों से चुनाव जीतेंगे.

वहीं मध्यप्रदेश में 11 नगर निगमों महापौर के साथ पार्षद के वोटों की भी गिनती चल रही है. सभी निगमों में बीजेपी आगे चल रही है. खंडवा में छत्रपति शिवाजी वार्ड 14 से ओवैसी की पार्टी के बिलावल पेंटर ने जीत दर्ज की है. इंदौर में बीजेपी आगे चल रही है, वहां बीजेपी ने 40 वार्डों में बढ़त बनाई हुई है.

मध्यप्रदेश में “शहर सरकार” का पहला नतीजा बुरहानपुर से सामने आया. बीजेपी प्रत्याशी माधुरी पटेल ने 528 वोट से जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी शहनाज अंसारी को हराया.

वही छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. जबकि सिंगरौली में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी लीड बनाए हुए हैं. सतना में बीजेपी प्रत्याशी बड़ी लीड के साथ आगे चल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here