Mahek Chahal

नागिन 6 फेम महक चहल (Mahek Chahal) ने बताया है कि वह ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई हैं. इन दिनों साइबर फ्रॉड के मामले लगातार सुर्खियों में है. आम जनता के साथ-साथ बड़ी हस्तियां भी इसका शिकार हो रही हैं. ऑनलाइन ठगी का शिकार हर तरह के लोग हो रहे हैं. नागिन 6 एक्ट्रेस महक चहल के साथ भी ऑनलाइन ठगी हो गई है.

महक ने 12 जुलाई को इस ठगी में 49 हजार रुपए खो दिए. उन्होंने बांद्रा के पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई है. महक ने बताया है कि 12 जुलाई को उनके साथ ऑनलाइन फ्रॉड हुआ था. उन्होंने कहा मैंने गुरुग्राम का एक पार्सल भेजने के लिए ऑनलाइन कोरियर के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया था. वहां से मुझे एक फोन नंबर मिला. फिर मैंने कॉल पर एक शख्स से बात की.

उन्होंने बताया कि इस शख्स ने मुझे कहा कि वह एक पॉपुलर कोरियर कंपनी में काम करता है. इसके बाद उसने कहा कि वह कोरियर भेजने में मेरी मदद करेगा और फिर उसने मुझे एक वेबसाइट पर जाकर 10000 ट्रांसफर चरके रजिस्ट्रेशन करने को कहा. उन्होंने कहा कि, शख्स ने मुझसे मेरे पेमेंट के तरीके के बारे में पूछा तो मैंने कहा मैं गूगल पे कर रही हूं.

महक ने बताया कि हालांकि जब गूगल पे से कोशिश की तो पेमेंट नहीं हुआ. तब उस शख्स ने मुझे एक लिंक दिया और कहा कि इसमें अपनी यूपीआई डिटेल डालिए. इसके बाद उसने मुझे एक एंक्रिप्ट मैसेज भेजा और कहा कि उसे 20 सेकंड में किसी और को फॉरवर्ड कर दो. पहली बार में तो मैं नहीं कर पाई, लेकिन उसने जब दूसरी बार लिंक भेजा तो मैंने उसे फॉरवर्ड कर दिया.

महक ने आगे बताया है कि ऐसा करते ही मेरे अकाउंट से पैसे निकल गए और मुझे बैंक से मैसेज आया. मैंने अपने बैंक को तुरंत कॉल किया और अपने सारे अकाउंट कार्ड फ्रीज करवा दिए. उन्होंने पुलिस से मदद लेने के बारे में बताया है कि साइबर विंग ने फुर्ती से मेरी मदद की. उन्होंने एफआईआर दर्ज की और जांच शुरू कर दी. मैं इस घटना के बाद हिल गई हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here