yogi

मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को यूपी के मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम राहत की मियाद और बढ़ गई है. सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर की अंतरिम जमानत आगामी आदेश तक बढ़ा दी है. उनकी याचिका पर अब 7 सितंबर को सुनवाई होगी. आपको बता दें कि जुबैर अभी लखीमपुर खीरी मामले में न्यायिक हिरासत में हैं. उक्त राहत यूपी के सीतापुर के मामले में मिली है. इसलिए लखीमपुर और दिल्ली में दर्ज मामले पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर की याचिका पर जवाब देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 4 हफ्ते का समय दिया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की एक अदालत ने जुबैर को दुश्मनी को बढ़ावा देने के 2021 में दर्ज मामले में सोमवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

मोहम्मद जुबैर को सीतापुर में दर्ज मामले में कोर्ट ने अंतरिम जमानत मिलने के तुरंत बाद लखीमपुर पुलिस ने एक अन्य मामले में शुक्रवार को वारंट तामील कराया था. जुबैर के खिलाफ एक निजी समाचार चैनल के रिपोर्टर आशीष कटियार ने 25 नवंबर 2021 को मामला दर्ज कराया था. कटियार ने जुबैर पर अपने चैनल के बारे में ट्वीट कर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here