दुनिया के अमीरों की टॉप 10 लिस्ट से भारत के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) बाहर हो गए हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी 10वें स्थान से खिसक कर 11वें स्थान पर जा पहुंचे हैं. जबकि एक अन्य भारतीय बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) पांचवें पायदान पर हैं.

पिछले कुछ समय से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में लगातार गिरावट आ रही है, जिसके बाद दुनिया के अमीरों की लिस्ट में उनकी पोजीशन नीचे खिसक गई है. इस लिस्ट में दुनिया के दिग्गज निवेशकों में से एक वारेन बफे का स्थान भी फिसल कर नीचे आया है. वह इस समय 8 वें पोजीशन पर हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की नेटवर्क 86.3 अरब डॉलर रह गई है. पिछले कुछ समय से रिलायंस के शेयर में आ रही गिरावट की वजह से ऐसा हुआ है. गौतम अडानी और मुकेश अंबानी दोनों भारतीय बिजनेसमैन गुजरात से हैं. गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की मौजूदा नेटवर्क में अंतर देखे तो अडानी के पास इस समय 108 अरब डॉलर हैै. जबकि मुकेश अंबानी के पास इस समय 86.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ रह गई है.

अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क इस लिस्ट में शीर्ष पर बने हुए हैं एलन मस्क कि मौजूदा नेटवर्थ 215 अरब डॉलर है. एलन मस्क के बाद दूसरे स्थान पर अमेरिका के ही जेफ बेजॉस है, जिनका नेटवर्क 1.35 अरब डॉलर है.

आपको बता दें कि मोदी सरकार में गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार इजाफा हुआ है. विपक्ष भी लगातार आरोप लगाता रहा है कि मोदी सरकार अडानी के पक्ष में लगातार फैसले लेती रही है. विपक्ष के आरोप यह भी रहे हैं कि ज्यादातर सरकारी संपत्तियां मोदी सरकार अडानी के हवाले कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here