image

NEET की परीक्षा के दौरान केरल के कोल्लम से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. परीक्षा में सख्ती के नाम पर छात्राओं के अंडर गारमेंट तक उतरवा दिए गए. इस संबंध में छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. हालांकि मो मोरथम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी ने इस घटना से इनकार किया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

वहीं दूसरी तरफ कोटा के मोदी कॉलेज सेंटर पर 4 मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंची, इन्हें गेट पर पुलिस वालों ने रोक लिया. छात्राओं ने हिजाब हटाने से इंकार कर दिया. पुलिस ने समझाया और ड्रेस कोड का हवाला दिया फिर भी वह नहीं मानी. उनके परिवार वाले भी अड़ गए. इसके बाद उनसे लिखित में लिया गया कि परीक्षा को लेकर कोई भी निर्णय होगा उसके लिए वह खुद जिम्मेदार होंगी.

बताया गया कि परीक्षा के नियमों के अनुसार स्टूडेंट्स फुल आस्तीन के कपड़े भी नहीं पहन कर आ सकते हैं. अगर स्टूडेंट ऐसा करता है तो उसके आस्तीन को काटने के बाद परीक्षा में बैठने की इजाजत होती है. कुंडल, बाली घड़ी तथा अन्य सभी वस्तुओं को रख लिया जाता है. लेकिन कोटा में पहली बार देखने में आया कि 2 छात्राएं अपने चेहरे को लपेटकर अंदर चली गई. उन्हें पूरी तरह से चेक किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here