Partha Chatterjee case

पश्चिम बंगाल कॉलेज यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी रही और टीएमसी की पूर्व नेता बैशाखी बनर्जी (Baisakhi Banerjee) ने मीडिया से बातचीत करते हुए पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) से जुड़े कई मामलों का खुलासा किया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि पार्थ के साथ 4-5 लड़कियां रहती थी, जो उनका पसीना तक साफ करती थी. पार्थ ममता बनर्जी से भी खुश नहीं थे, क्योंकि वह अपने सगे यानी अभिषेक बनर्जी को ज्यादा तवज्जो देने लगी थी.

कभी बैशाखी बनर्जी पार्थ चटर्जी की काफी करीबी मानी जाती थी. अब उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि, मैं पार्थ चटर्जी को 2016 से जानती हूं. उनके बार-बार जिद करने पर ही WBCUPA की जनरल सेक्रेटरी बनी थी. उन्होंने मुझे कभी ऐसी निगाहों से नहीं देखा कि शर्मिंदा होना पड़े या मैं अनकंफरटेबल महसूस करूं. लेकिन उनके साथ अलग-अलग लड़कियों के नाम हमेशा जुड़ते रहे. उनकी करीबी अर्पिता के पास से जो 50 करोड़ कैश मिले हैं यदि वह पार्थ के नहीं है तो उन्हें बताना चाहिए कि वह किसके हैं.

मीडिया से बातचीत करते हुए बैशाखी ने कहा कि, षड्यंत्र में फंसाने की बात भी उन्होंने चार-पांच दिन बाद कहीं, जबकि कोई षड्यंत्र में फंसता है तो सबसे पहले यही बात कहता है. पार्थ चटर्जी जब एजुकेशन मिनिस्टर थे तब बहुत बड़ी संख्या में ऐसी लड़कियों को रिक्रूट किया गया जो अंडर क्वालिफाइड थी. क्योंकि मैं खुद मिली अल-अमीन कॉलेज की प्रिंसिपल थी. इसलिए सब पता चल रहा था. उन्होंने मंत्री होते हुए भी करप्शन रोकने की कोई कोशिश क्यों नहीं की.

इसके अलावा बैसाखी ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि सिर्फ अर्पिता ही पार्थ की करीबी नहीं है बल्कि आसनसोल की मोनालिसा दास भी उनकी गर्लफ्रेंड रही है. मोनालिसा जिस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर थी वहां के वाइस चांसलर की वाइफ ने मुझे मोनालिसा की शिकायत की थी. उन्होंने कहा था कि पार्थ चटर्जी की गर्लफ्रेंड मोनालिसा का मेरे हस्बैंड के साथ अफेयर चल रहा है. मेरा घर बर्बाद हो रहा है. आप उन्हें जानती हैं, आप अपनी तरफ से कुछ कीजिए. उस वक्त मैंने कहा आप इतना बड़ा आरोप लगा रही हैं, आपके पास क्या सबूत है कि मोनालिसा पार्थ की गर्लफ्रेंड है?

इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बैशाखी ने बताया कि, मेरी इस बात पर उन्होंने मुझे पार्थ और मोनालिसा के बीच की कुछ चैट दिखाई थी, जिसमें यह साफ था कि दोनों काफी नजदीकी है. यह चैट मेरे पास अभी भी है, लेकिन क्योंकि यह उनका निजी मामला है इसलिए मैं किसी से शेयर नहीं करूंगी. मोनालिसा के बांग्लादेश में काफी रिलेशन है. बांग्लादेश के एक बड़े पोएट के भी वह काफी करीबी हैं. जिस तरह से उनकी ग्रोथ हुई है, उससे हर कोई हैरान था. यहां तक कि टीएमसी के लोकल विधायक ने भी मुझसे कहा था कि यह लेडी बहुत तेजी से आगे जा रही है. लेकिन उसके ऊपर पार्थ चटर्जी का हाथ था, इसलिए कोई कुछ नहीं कर सकता था.

बैशाखी ने आगे मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं पार्थ चटर्जी के खिलाफ कई बार प्रोटेस्ट कर चुकी थी, इसलिए मेरा ट्रांसफर कर दिया गया. ट्रांसफर होते ही मैंने रिजाइन कर दिया, जबकि 22 साल की नौकरी और बची हुई थी मेरी. हालांकि इसके बाद भी मेरे और उनके रिश्ते बहुत खराब नहीं हुए थे. मैं उनकी पत्नी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में गई थी, तब वहां अर्पिता को देखा था. लेकिन यह मालूम नहीं था कि यह इतनी करीबी है. अर्पिता तो सी ग्रेड एक्ट्रेस है. हम उसका नाम तक नहीं जानते थे. मैंने पार्थ के साथ कई लड़कियों को देखा है. लड़कियां उनका पसीना तक पोछा करती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here