Himachal Pradesh Assembly elections congress

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly elections) होने हैं तमाम पार्टियां जनता को लुभाने की कोशिशों में लगी हुई है इसी क्रम में कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतरने से पहले हिमाचल प्रदेश की जनता को 10 गारंटीयां दी हैं. इन गारंटीयों में युवाओं को 5 लाख रोजगार, 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को हर महीने 1500 देने जैसे वादे किए गए हैं. कांग्रेस ने वादा निभाया है, वादा निभाएंगे और हिमाचल का संकल्प कांग्रेसी विकल्प का नारा भी दिया है.

कांग्रेस की ओर से जो वादे किए गए हैं उनको निभाने का दम भी पार्टी भर रही है. चुनावों से पहले जनता को लुभाने की कोशिशें जारी है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को इस बार अपने वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह की कमी खल रही है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 68 सीटों वाले हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 44 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि कांग्रेस को 21 सीटों पर जीत मिली थी.

हिमाचल प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हमने जनता से जो वादा किया था उन्हें पूरा किया और आने वाले समय में जिस जिस राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी वहां भी जनता से किए गए वादों को पूरा किया जाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेस ने इस साल अप्रैल में संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और मंडी से लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया था.

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश का विधान सभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी तथा आम आदमी पार्टी भी जी जान से लगी हुई हैं, जनता से तमाम तरह के वादे भी कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी भी हिमाचल प्रदेश की जनता से कई तरह के वादे कर चुकी है. हिमाचल में नवंबर दिसंबर तक विधानसभा के चुनाव होने हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here