Subramanian Swamy on demonetisation

बीजेपी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) अक्सर मोदी सरकार और उसके फैसलों पर सवालिया निशान लगाते रहते हैं. इस बार उन्होंने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है. उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए कहा कि नोटबंदी में जाली नोटों को असली नोटों से धड़ल्ले से बदला गया और इसी की वजह से आरबीआई आज भी नोटबंदी की फाइनल टैली का खुलासा नहीं करता है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा कि, कोई सरकार नकली नोटों के रैकेट से निपटी नहीं. वास्तव में मोदी सरकार की नोटबंदी के दौरान अधिकांश नकली नोटों को नए और असली नोटों से बदला गया इसलिए आरबीआई आज भी फाइनल टैली का खुलासा करने से इंकार करती है. आरबीआई गवर्नरों को मुद्रा धोखाधड़ी पर उनकी नरमी के लिए चुना जाता है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि सॉफ्ट आरबीआई गवर्नर इसलए चुने जाते हैं कि वह फेक करेंसी को लेकर होने वाली धांधली पर नरमी बरतते हैं. आपको बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने यह ट्वीट एक यूजर द्वारा शेयर खबर के रिप्लाई में किया है. जो खबर शेयर की गई थी उसमें कहा गया है कि आतंकियों को फंडिंग करने में नकली नोटों का सरकुलेशन बढा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here