Captain Amarinder Singh

कांग्रेस के पूर्व नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर दिया है. 80 साल के अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित बीजेपी के कुछ और केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी.

सबसे दिलचस्प बात यह है कि 75 साल की उम्र में नेताओं के रिटायरमेंट की बात करने वाली बीजेपी ने 80 साल के कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपनी पार्टी में शामिल करवाया. इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 12 सितंबर को दिल्ली आकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और इसके बाद उनका बीजेपी में शामिल होना लगभग तय हो गया था. बीजेपी पंजाब में अपने पांव जमाना चाहती है. पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद कहा कि यह देश हित का ध्यान रखने वाली पार्टी में शामिल होने का सही वक्त है. उन्होंने कहा पंजाब सीमा से सटा राज्य है. पाकिस्तान से हमारे रिश्ते खराब हो रहे हैं. यहां ड्रोन आते हैं, ताकि पंजाब में अराजकता फैले. चीन भी यहां से ज्यादा दूर नहीं है, इसलिए हमारा फर्ज है कि हम अपने राज्य और देश की रक्षा करें.

इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव के वक्त कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था, हालांकि उनकी पार्टी से एक भी उम्मीदवार नहीं जीत पाया था. खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला से चुनाव हार गए थे. बीजेपी पंजाब में बड़े हिंदू तथा सिख चेहरों को पार्टी में शामिल करा रही है. उसकी नजर 2024 के लोकसभा चुनाव पर है, जहां वह सभी सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ना चाहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here