अपने 800 करोड़ के Pataudi Palace को वापस पाने के लिए सैफ नें चुकाई भारी कीमत

1
Pataudi Palace 1

अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अभी काफी व्यस्त हैं. पर इससे पहले भी सैफ अली खान अपने पुश्तैनी महल पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) को लेकर गुजरे वक्त में सुर्खियों में नजर आए थे.

सैफ को लेकर ऐसी खबरें आई थी के इन्होने दुबारा से अपने पटौदी पैलेस को खरीद लिया है. बता दे अभी हाल ही में सैफ अली खान ने इस बात पर ने सफाई दी थी जिसमें अपनी फिल्म के प्रमोशन के अलावा इन्होंने कई अन्य बातों पर भी बात की है.

इसमें पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) पर बात करते हुए सैफ नें कहा है के उन्होंने पटौदी पैलेस को दोबारा खरीदा नही है, बल्कि उन्होंने उसकी लीज पेमेंट चुकाई है जो के दुबारा खरीदने से काफी अलग बात है. साथ ही उन्होंने इस बात का भी ज़िक्र किया के उनके लिए यह इतना आसान भी नही रहा.

सैफ बात करे तो अपने इस इंटरव्यू से पहले भी एक इंटरव्यू में अभिनेता अपनी बातरख चुके है. लेकिन उन्होंने बताया था कि पटौदी पैलेस उनके के पिता द्वारा लीज पर चढ़ाया गया था. इसके बाद से फ्रांसिस और अमन नाथ जो वहां होटलों को चलाया करते थे उन्होंने ही इस प्रॉपर्टी का ख़याल रखा. सैफ अली खान ने बताया कि उन्हें इस पैलेस को दुबारा खरीदना नही पड़ा, क्योंकि पहले से ही वो इसके मालिक थे.

saif1

बता दें हरियाणा के गुरुग्राम से तकरीबन 26 किलोमीटर की दूरी पर अरावली की पहाडिय़ों में बने हुए इस पैलेस की कीमत 800 करोड़ रुपये है. पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) का इंटीरियर्स बेहद ही शानदार और एंटीक है और अगर बात करें पैलेस के बाहरी हिस्सों की तो इसके चारों ओर हरियाली देखने को मिलती है.

saif2

जानकारी के लिए बता दें सैफ अली खान की मां शर्मिला टैगोर ही टाइगर पटौदी के इस दुनिया से चले जाने के बाद इसकी देखरेख करती हैं. इस पटौदी पैलेस को बेहद ही शानदार स्टाइल से डिजाइन किया गया है और पूरी तरीके से सफेद रंग में रंगा यह पैलेस तकरीबन 10 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला हुआ है और इसमें कुल 150 कमरे मौजूद हैं.

इस पूरे पैलेस के अंदर बड़े बड़े खूबसूरत झूमर लगे हुए है और साथ ही दीवारों पर सजावट के लिए खूबसूरत पेंटिंग्स और एंटिक डिजाईन्स भी लगाये गये है. साथ ही इस पैलेस में बने बेडरूम्स भी काफी बड़े और आरामदायक है. यह पैलेस अंदर से पूरी तरह से एक महलों जैसा रॉयल फील देता है.

saif4

इस पैलेस में कुल 7 ड्रेसिंग रूम,7 बिलियर्ड रूम, लग्जरियस ड्राइंग रूम और डाइनिंग एरिया मौजूद है. साथ ही बता दे इस पैलेस की देखरेख के लिए लगभग 100 से अधिक नौकर भी रखे गए हैं. अब अगर बात करें पैलेस के बाहरी हिस्सों की तो इस पैलेस के चारों ओर बेहद खूबसूरत सा गार्डन बना हुआ है.

इसके साथ साथ घोड़ों के अस्तबल से लेकर खेल के मैदान और गैरेज भी बने हुए हैं. सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर कई बार बेटे तैमूर के साथ यहाँ पर छुट्टियां मनाने आते रहते हैं जहाँ पर ये काफी एन्जॉय करते देखे जाते हैं. 16 अक्तूबर 2012 को सैफ और करीना शादी के बंधन में बंधे थे.

यह भी पढ़े- मौनी रॉय और हिना खान से भी ज्यादा हैं इस 19 साल की टीवी एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here