Agriculture Minister

संसद का सत्र शुरू हुए आज तीसरा दिन है. दोनों सदनों में तीसरे दिन की कार्यवाही की शुरुआत काफी हंगामेदार रही. हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12:00 बजे तक स्थगित कर दी गई है. इसके कुछ समय बाद ही लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12:00 बजे तक स्थगित कर दी गई.

वहीं कृषि कानून वापसी को लेकर किए गए आंदोलन में हुई किसानों की मौत और मुआवजे को लेकर सरकार ने मंगलवार को संसद में जवाब दिया. विपक्ष ने सरकार से सवाल पूछा था कि, सरकार के पास ऐसा कोई आंकड़ा है जिससे प्रभावित परिवारों का जिक्र हो या फिर उनकी मदद के लिए कोई प्रस्ताव हो

विपक्ष के सवाल पर कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि कृषि मंत्रालय के पास मौतों का कोई रिकॉर्ड नहीं है. ऐसे में मुआवजे का सवाल ही नहीं उठता है. विपक्ष ने संसद के अंदर कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे आंदोलन में लगभग 700 किसानों की मौत हुई.

आपको बता दें कि, कृषि कानून वापसी बिल सोमवार को दोनों सदनों में पास हो गया था. इन कानूनों की वापसी का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 नवंबर को टीवी पर आकर किया था. उन्होंने देश से माफी मांगते हुए कहा था कि शायद उनकी तपस्या में कोई कमी रह गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here