eknath sinde

महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा बीजेपी एकनाथ शिंदे को समर्थन देगी. देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि यह सत्ता का लालच नहीं है. यह हिंदुत्व को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया है.

शिंदे गुट के नेता दीपक केसरकर ने कहा है कि शिवसेना एक ही है लेकिन विधानसभा में शिवसेना के दो गुट हुए हैं और विधायक दल के नेता आज भी एकनाथ शिंदे ही हैं. उन्होंने कहा है कि हमने किसी की पीठ में छुरा नहीं घोपा है. संजय राउत के ऐसे बयान सिर्फ लोगों में नाराजगी फैलाने के लिए.

इस बीच देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हमें सत्ता का लालच नहीं है और शिवसैनिक एकनाथ शिंदे के साथ है. तो क्या उनके बयान का यह मतलब निकाला जाए कि आने वाले वक्त में शिवसेना को लेकर भी खींचतान होगी. असली शिवसेना किसकी, होगी इसके लिए भी सियासी तापमान बढ़ेगा?

अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस आज शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने खुद कहा है कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे. यह बड़ा उलटफेर माना जा रहा है.

देवेंद्र फडणवीस ने इसके अलावा प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को भ्रष्टाचार से लिप्त बताया और बाला साहब ठाकरे को हिंदू हृदय सम्राट बताया और कहा कि उन्होंने जिन विचारों का हमेशा विरोध किया, उन्हीं के साथ उद्धव ठाकरे सरकार चला रहे थे. इससे शिवसैनिकों में और विधायकों काफी गुस्सा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here